Skip to Content

Friday, April 20th, 2018
पाक थलसेना प्रमुख ने कहा- कश्मीर मुद्दे को लेकर हमें भारत से बातचीत करनी चाहिए

पाक थलसेना प्रमुख ने कहा- कश्मीर मुद्दे को लेकर हमें भारत से बातचीत करनी चाहिए

Closed
by April 16, 2018 World

नई दिल्ली: पाकिस्तान के थलसेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने कहा है कि कश्मीर के मूल मुद्दे सहित भारत – पाकिस्तान के बीच के सभी विवादों का शांतिपूर्ण समाधान समग्र एवं अर्थपूर्ण संवाद से ही संभव है. लिहाजा हमें भारत से इस संबंध में बात करनी चाहिए. पाकिस्तान के इंटर – सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस ( आईएसपीआर ) के एक बयान के मुताबिक , बाजवा ने शनिवार को काकुल में पाकिस्तानी सैन्य अकादमी में कैडेटों के पासिंग आउट परेड में अपने संबोधन के दौरान यह टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि हमारा यह स्पष्ट मानना है कि कश्मीर के मूल मुद्दे सहित भारत – पाकिस्तान के विवादों के शांतिपूर्ण समाधान का रास्ता बातचीत ही है.

जनरल बाजवा ने कहा कि ऐसा संवाद किसी पक्ष पर एहसान नहीं है बल्कि यह समूचे क्षेत्र में शांति के लिए जरूरी है. पाकिस्तान ऐसे संवाद के लिए प्रतिबद्ध है , लेकिन ऐसा संप्रभु समानता , गरिमा एवं सम्मान के आधार पर ही होगा. कैडेटों को संबोधित करते हुए बाजवा (57) ने कहा कि पाकिस्तान एक अमनपसंद देश है और सभी देशों , खासकर अपने पड़ोसियों , के साथ सद्भावनापूर्ण एवं शांतिपूर्ण सह – अस्तित्व चाहता है.

उन्होंने कहा कि लेकिन शांति की इस चाहत को किसी भी तरह से हमारी कमजोरी की निशानी नहीं समझा जाना चाहिए. हमारे साहसी सशस्त्र बल किसी भी खतरे का करारा जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार हैं

reports iqbal singh ahluwalia

Previous
Next