Skip to Content

Friday, April 20th, 2018
हेट क्राइम के चलते मारे गए भारतीय इंजीनियर कुचीभोटला की पत्नी को मिला ट्रंप का यह निमंत्रण…

हेट क्राइम के चलते मारे गए भारतीय इंजीनियर कुचीभोटला की पत्नी को मिला ट्रंप का यह निमंत्रण…

Closed
by January 13, 2018 World

वाशिंगटन: अमेरिका में घृणा अपराध के शिकार हुए भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचीभोटला की पत्नी सुनयना दुमाला को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पहले स्टेट ऑफ द यूनियन संबोधन में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है. एक मीडिया रिपोर्ट में यह बताया गया है. पिछले वर्ष ओलेथ शहर के एक बार में एक पूर्व अमेरिकी नौसैनिक ने दुमाला के पति की गोली मारकर हत्या कर दी थी.पति की मौत के बाद दुमाला (32) को अमेरिका में रहने का अधिकार गंवाना पड़ा था, क्योंकि उन्हें वहां निवास का अधिकार कुचीभोटला की पत्नी होने के नाते प्राप्त था.

हालांकि, उन्हें बाद में यह अधिकार प्राप्त करने में सफलता मिल गई थी. उन्हें ट्रंप के स्टेट ऑफ द यूनियन संबोधन के लिए कांग्रेस सदस्य केविन योडर द्वारा आमंत्रित किया गया है.अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा कांग्रेस के एक संयुक्त सत्र को दिए गए वार्षिक संदेश को स्टेट ऑफ द यूनियन संबोधन कहा जाता है. यह संदेश 30 जनवरी को दिया जाएगा.

रिपोर्ट में भारत और भारतीय अमेरिकियों पर कांग्रेस कॉकस के सदस्य योडर के हवाले से कहा गया है, “ इस आव्रजन मुद्दे को लेकर मेरे इतने उत्साही होने का एक कारण यह है कि हमें भारतीय समुदाय और अन्य प्रवासी समूहों को यह संदेश देना जरूरी है कि हमारा देश दूसरों से प्यार करने वाला देश है जो सभी का स्वागत करता है.”

reports iqbal singh ahluwalia

Previous
Next