Skip to Content

Friday, January 19th, 2018
मणिशंकर अय्यर के पीएम मोदी को ‘नीच’ कहने पर बवाल से लेकर मजदूर की हत्या तक, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

मणिशंकर अय्यर के पीएम मोदी को ‘नीच’ कहने पर बवाल से लेकर मजदूर की हत्या तक, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

Closed
by December 7, 2017 India

नई दिल्ली: राजस्थान के राजसमंद में एक बंगाली मजदूर की निर्मम हत्या कर दी गई है. हैरान करने वाली बात है कि हत्यारे ने पहले उसकी हत्या कर उसे दला दिया और उसका वीडियो वायरल कर दिया. वहीं, कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए सारी मर्यादा लांघ दी और उन्होंने पीएम मोदी को ‘नीच’ कह डाला. इधर, गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी के उम्‍मीदवार ने कहा कि मस्जिद-मदरसों को एक रुपये नहीं दूंगा. बॉलीवुड एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा भी असल जिंदगी में यौन शोषण का शिकार हो चुकी हैं. मगर वो हालात के आगे मजबूर हैं, जिसकी वजह से वो शोषण करने वालों का नाम नहीं बता सकती. वहीं, डिस्प्रिन दवा आपके लिए फायदेमंद है या नहीं, इसके बारे में विशेषज्ञों ने अपनी राय रखी है.

राजस्‍थान के राजसमंद के सौ फीट रोड किनारे एक होटल के समीप एक बंगाली मजदूर की गेंती से हमला कर निर्मम हत्या कर उसके शव का जला दिया. बुधवार दोपहर अधजला शव मिलने से पूरे शहर में सनसनी फैल गई. इस मामले मेें पुलिस ने हत्‍या करने वाले आरोपी और वीडियो बनाने वाले को गिरफ्तार कर लिया है. इधर, श्रमिक की हत्या के बाद वायरल हुए कथित वीडियो में युवक ने जलता शव दिखाते हुए चेतावनी दी है. वीडियो में शंभूलाल लव जिहाद, देशभक्ति समेत कई मुद्‌दों पर लंबा भाषण देता दिख रहा है. यह भी कह रहा है कि वह अपनी बहन की बेइज्जती का बदला ले रहा है.

कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने कहा कि पीएम मोदी को नीच कह डाला. हालांकि, विवाद बढ़ने पर मणिशंकर अय्यर ने डैमेज कंट्रोल किया और कहा कि मेरे शब्द के जो मायने निकाले जा रहे हैं, उसका ये अर्थ नहीं है जिस तरह से प्रस्तुत किया जा रहा है.

गुजरात में पहले दौर के चुनाव से पहले उम्मीदवार वोटरों को लुभाने के लिए बढ़-चढ़कर बातें कर रहे हैं. वडोदरा के बीजेपी उम्मीदवार शैलेष मेहता ने बुधवार को अपनी सभा में कहा कि हम अपने विधानसभा क्षेत्र को दुबई नहीं बनने देंगे. उन्होंने कहा कि मैं अपने विरोधी उम्मीदवार की तरह मस्जिद और मदरसों में 1 रुपया नहीं दूंगा. शैलेष डभोई विधानसभा से लड़ रहे हैं, जो नर्मदा जिले की सीट है.

बॉलीवुड की बोल्ड हिरोइन कहलाने वाली एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा की इस वीकेंड पर ‘फुकरे’ की सीक्वल ‘फुकरे रिटर्न्स’ आ रही है. इस फिल्म में भले ही वह काफी अलग अंदाज में दिख रही हैं, लेकिन असल जिंदगी में वह यौन शोषण की शिकार हो चुकी हैं. फुकरे 2 में बिंदास भोली पंजाबन का रोल निभाने वाली ऋचा ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि यदि बॉलीवुड में यौन शोषण की बात करेंगे तो हम बहुत सारे हीरो और दूसरे लोग अपना काम ही नहीं बल्कि विरासत भी खो देंगे. ऋचा सामाजिक मुद्दों पर अपनी बेबाक राय रखने के लिए काफी मशहूर हैं.

शरीर का दर्द हो या सिर का, आराम पाने के लिए हर कोई ऐस्पिरिन का सहारा लेता है. ये एक ऐसी दवाई है जो हर घर में मिल जाएगी. ज़्यादातर लोग इस ऐस्पिरिन को डिस्प्रिन के नाम से जानते हैं. ऐस्पिरिन को डिस्प्रिन के अलावा एकोस्प्रिन के नाम से भी जाना जाता है. ये दवा दर्द को कम करती है, बुखार में काम आती है, हार्ट अटैक को रोकती है और कैंसर में भी मददगार साबित होती है. लेकिन इसका ज़्यादा सेवन भी खून का पतला कर देता है. अब सवाल यह है कि इसे लेना चाहिए या नहीं? इस सवाल का जवाब डॉ. समीर गुप्ता और सोनिया लाल गुप्ता से नीचे जानें.

Previous
Next