Skip to Content

Monday, December 11th, 2017
मध्य प्रदेश में ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा-2’, पुलिस की मदद से शौचालय बनवाकर ही मानी बहू

मध्य प्रदेश में ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा-2’, पुलिस की मदद से शौचालय बनवाकर ही मानी बहू

Closed
by December 7, 2017 India

भोपाल: फिल्म ‘टॉयलेट’ एक प्रेमकथा तो देखी ही होगी आपने, जिसमें टॉयलेट न होने की वजह से बहू मायके चली जाती है. ठीक कुछ इसी से मिलता-जुलता मामला मध्य प्रदेश में सामने आया है. दरअसल, मध्य प्रदेश के हरदा में एक बहू ने घर में शौचालय बनवाने की मांग को लेकर पुलिस में शिकायत कर दी. हालांकि, पुलिस के समझाने के बाद सास-ससुर ने घर में बहू को नया शौचालय बनवाकर विवाद का पटाक्षेप किया.

थाना प्रभारी निरीक्षक पंकज त्यागी ने गुरुवार को बताया कि जिला अस्पताल के पीछे रहने वाले 17 सदस्यीय परिवार के लड़के से दो साल पहले निकाह कर आयी बहू अंजुम को शौचालय की समस्या से परेशान होना पड़ा. बड़े परिवार में केवल एक शौचालय के कारण आये दिन विवाद होने लगे.

उन्होंने बताया कि विवाद बढ़ने पर अंजुम ने घर में एक और नया शौचालय बनाने की मांग की. घर के बड़े नाराज हो गए और झगड़ा बढ़ गया. इसके बाद बहू ने नाराज होकर पुलिस थाने में अपने पति को छोड़ बाकी सभी घरवालों की खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी.

उन्होंने बताया कि पुलिस जांच में शौचालय के विवाद की बात सामने आयी तो हमने परिवार को टूटने से बचाने के लिए परिवार के लोगों को समझाया और उनके बीच सहमति बनाने के प्रयास किये. इसके बाद अंजुम के सास ससुर घर में नया शौचालय बनावाने के लिये तैयार हो गये और प्रशासन की मदद से नया शौचालय तैयार हो गया.

त्यागी ने बताया कि नया शौचालय बनने से खुश अंजुम ने पुलिस को धन्‍यवाद देते हुए कहा कि अब कोई विवाद नहीं है. अंजुम की सास नजमा ने कहा कि नया शौचालय बनने से घर में सब खुश है और उनका परिवार टूटने से बच गया.

Previous
Next