Skip to Content

Wednesday, October 18th, 2017
कर्नल की पत्नी के साथ अवैध संबंध बनाने वाले ब्रिगेडियर को मिली सज़ा

कर्नल की पत्नी के साथ अवैध संबंध बनाने वाले ब्रिगेडियर को मिली सज़ा

Closed
by October 12, 2017 India

नई दिल्ली: भारतीय सेना के एक ब्रिगेडियर को कर्नल रैंक के एक अधिकारी की पत्नी के साथ अनैतिक रिश्ते बनाने के अपराध में चार साल वरिष्ठता खोने तथा कड़ी फटकार की सज़ा सुनाई गई है ने अंग्रेज़ी दैनिक इंडियन एक्सप्रेस में प्रकाशित रिपोर्ट के हवाले से बताया है कि ब्रिगेडियर के कबूलनामे के बाद सेना की जनरल कोर्ट मार्शल (जीसीएम) ने उनकी वरिष्ठता को चार साल कम कर दिए जाने तथा कड़ी फटकार की सज़ा सुनाई है.
पश्चिम बंगाल के बिनागुड़ी में जीसीएम ने कोर्ट मार्शल किए जाने योग्य इस अपराध के लिए सुनवाई की, जिसकी सदारत जनरल ऑफिसर कमांडिंग ने की, तथा सुनवाई के दौरान ब्रिगेडियर रैंक के छह अन्य अधिकारी भी मौजूद थे.
बताया गया है कि ब्रिगेडियर तथा कर्नल की पत्नी के बीच रिश्ता उस समय बना था, जब वह सिक्किम में ब्रिगेड की कमान संभाल रहे थे, और माउंटेन डिवीज़न से जुड़े थे. सेना की ईस्टर्न कमांड में मौजूद सूत्रों ने बताया कि एक बयान में जानकारी दी गई है कि आरोपी ब्रिगेडियर ने अपराध कबूल कर लिया था, और संभवतः इसी कारण से उन्हें तुलनात्मक रूप से हल्की सज़ा दी गई है. गौरतलब है कि मिलते-जुलते अपराध के लिए एक वरिष्ठ अधिकारी को पांच साल बामशक्कत कैद की सज़ा सुनाई गई थी.

Previous
Next